अब सिर्फ तीन महीने का इन्तजार,बोकारो से जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा

काफी लम्बे समय से लोग बोकारो हवाई यात्रा करने के इंतज़ार में है। लेकिन अब शायद लोगो की इन्तजार खत्म होने वाली है। बोकारो के उपायुक्त राजेश सिंह कि अध्य्क्षता में बैठक हुई जिसमे बोकारो के कई अटके हुए कामो पर चर्चा हुई जिसमे बोकारो हवाई यात्रा पर भी जोर दिय गया। इस बैठक में कहा गया कि मार्च से पहले हवाई अड्डे को उड़ान के लिए तैयार करना होगा ताकि अप्रैल से बोकारो हवाई अड्डे से यात्रा की जा सके।

धनबाद के लोगो को भी होगी सुविधा

बोकारो एयरपोर्ट के निर्माण से धनबाद में रह रहे लोगो को भी इसका फायदा होगा क्योंकि धनबाद बोकारो का सीमावर्ती क्षेत्र है। इससे अब लोगो की परेशानी खत्म हो जाएगी उन्हें घरेलु उड़ान के लिए राजधानी रांची से आकर अब फ्लाइट नहीं लेना होगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी प्रबंधक प्रियंका शर्मा का कहना है की हवाई अड्डे का काम लगभग 90 फीसदी तक पूरा हो गया है केवल बॉउंड्री वाल के काम बचे हुए है। जिला उपायुक्त ने कहा है कि बॉउंड्री वाल बनने के दौरान पेड़ो की कटाई होगी इसके लिए वन विभाग की स्वीकृति जरुरी होगी। बीएसएल प्रबंधन हुए जिला प्रशासन को इसपर ध्यान देकर काम करना होगा ताकि बोकारो के लोग जल्द से जल्द घरेलु उड़ान भर सके।

बैठक में थे कई लोग मौजूद
इस बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी अंकित कुमार, डीएसपी ज्ञान रंजन, बोकारो स्टील के अनिल कुमार, एयरपोर्ट की प्रियंका शर्मा समेत जिला प्रशासन एवं बीएसएल प्रबंधन के अधिकारी उपस्थित थे। जिन्होंने एयरपोर्ट से जुडी कई मुद्दों पर चर्चा किया और बताया की हवाई अड्डा बहुत ही संवेदनशील एरिया में है इसलिए बिना अनुमति के प्रवेश करने वालो पर दण्डनात्मक कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने कहा यह जमीं बोकारो स्टील सिटी की है उनके तरफ से आवेदन बह मिल गया है अब अतिक्रमण भी जल्द से जल्द हटाई जाएगी।

यह कार्य लगभग 2 सालो से अटका हुआ था। कहा गया था की 2018 में ही उड़ान शुरू होगी लेकिन पेड़ो की कटाई में काफी समय लग गया। लेकिन अब प्रशासन फिर से सक्रिय हुआ है तो लग रहा है की जल्द से जल्द यहाँ का काम पूरा हो जायेगा। पूर्व मुख्य मंत्री रघुवर दास ने इसका शिलान्यास किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.