एक और निर्भया चढ़ी हैवानों के हाथ, आखिर कब रुकेगा महिलाओं के प्रति अपराध?

उत्तरप्रदेश

महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले अब मनो जैसे आम से हो गए है , कभी वह दहेज के लिए प्रताड़ित की जाती कभी हैवानों के हवस की बलि चढ़ जाती है। इन घटनाओं का असर तो होता है मगर लोग 4-5 दिन आक्रोश दिखा कर, कैंडल मार्च निकाल कर सब भूल जाते, और फिर कुछ दिन बाद एक बेटी,एक माँ,एक बहन वेहशियों का शिकार बन जाती। झारखण्ड के ओरमांझी में हुए दैन्य रेप हत्याकांड की अभी गुत्थी भी नहीं सुलझी है, सिमडेगा में हुई एक युवती के दुष्कर्म और हत्या के अपराधी का अभी पता भी नहीं चल सका है की एक और महिला ने अपनी जान गवा कर हमें अपनी इंसानियत पर सवाल करने पर मजबूर कर दिया है, उत्तर प्रदेश के बदायूं में महिला के साथ निर्भया जैसी हैवानियत का मामला सामने आया है। पूजा करने गई 50 साल की आंगनबाड़ी सहायिका की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। परिजन की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पुजारी समेत उसके एक चेले और ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

मंदिर के पुजारी और डउसके चेले पर आरोप
मानवीयता को झकझोरने वाली यह सनसनीखेज वारदात उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव की है। यहां की महिला पास के गांव स्थित एक मंदिर पर रोजाना की तरह रविवार को भी गई थी। मुकदमे के मुताबिक देर रात मंदिर का पुजारी अपनी बोलेरो से उसका शव घर के दरवाजे पर फेंककर चला गया। बताया जाता है कि इससे पहले आरोपी पुजारी उसे अपनी गाड़ी से इलाज के लिए चंदौसी भी ले गया था।एसएसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि उघैती थाना क्षेत्र में लगभग 50 साल की महिला का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का मुकदमा लिखा गया है। नामजदों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गईं हैं।

गुप्तांग बुरी तरह से जख्मी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने की पुष्टि
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आया है। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जी हाँ कुछ हद्द तक वैसे ही जैसे निर्भया मामले में था। सोमवार की दोपहर 18 घंटे बाद लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई। महिला डॉक्टर समेत तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। शाम को रिपोर्ट आई तो पता चला कि महिला के प्राइवेट पार्ट में गंभीर घाव थे। काफी खून भी निकल गया था।

ट्रेंडिंग न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published.