गोमिया के युवक कि मुंबई में मौत,पलायन का शिकार हो रहे मजदुर

द फॉलोअप टीम,बेरमो

मुंबई में एक मछली कंपनी के अंदर काम कर रहे मोनू तुरी कि मौत में मछली पकड़ने के दौरान हो गयी। मोनू बेरमो अनुमंडल के गोमिया प्रखंड का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वह काफी समय से मुंबई में मछली पकड़ने का काम करता था। मछली पकड़ने के दौरान वह पानी में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गयी। मोनू के मौत की खबर घरवालों को दी गयी है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

घर में कमाने वला अकेला व्यक्ति था मोनू

मृतक एक जिम्मेदार व्यक्ति था वह अपने परिवार के अच्छे से भरण पोषण करने के लिए परिवार से दूर रहकर अच्छाई नौकरी करता था। परिजनो ने बताया वह घर में अकेला कमाने वाला इंसान था। उसके तीन बच्चे और एक पत्नी भी है। लोगो को अब उनके पालन पोषण कि चिंता हो रही है। यह खबर सुनने के बाद मोनू कि माँ की हालत ठीक नहीं है। उनका कहना है कि पिछले कई दिनों से मोनू तुरी से उनकी बात भी नहीं हुई थी।

हाल ही में बेरमो के एक और मजदुर की हुई थी

अभी 11 दिनों पहले ही इश्तियाक अंसारी नाम के एक युवक कि मुंबई में मौत हो गई थी। वह भी पिछले तीन वर्ष से मुंबई में एलएण्डटी कंपनी में काम करता था। वह भी बेरमो अनुमंडल का ही रहने वाला था। बताया जा रहा है कि वह बीमार हो गया था। 25 दिसंबर को इश्तियाक कि मौत हो गयी थी। उसके भाई ने उसे अस्पताल में भर्ती भी कार्य था लेकिन उसकी जान नहीं बच पायी। 26 दिसंबर को उसके शव को उसके गांव लाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.