यूपी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा 18 लोगो की मौत कई घायल

यूपी के बाराबंकी में मंगलवार देर रात भीषण सड़क हादसा

यूपी के बाराबंकी में मंगलवार देर रात भीषण सड़क हादसा (Barabanki Accident) हो गया है। सड़क किनारे खड़ी एक खराब डबल डेकर बस में एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे 18 लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गई है।

यह दुर्घटना उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में हुई है। बस लुधियाना, पंजाब से यात्रियों को लेकर बिहार जा रही थी। बस हाइवे में खराब हो गई थी। तभी ट्रक (Truck Collision In Bus) लखनऊ की तरफ से आ रहा था।  खड़ी बस में उसकी भिड़ंत हो गई। जिससे अंदर मौजूद लोग इस चपेट में आ गए। इस भिडंत में 18 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और 25 से अधिक लोग लोग घायल हो गए हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुटी है। ADG, लखनऊ जोन सत्य नारायण साबत ने बताया कि इस हादसे में 18 लोग मारे गए हैं। बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 19 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिस समय हादसा हुआ उस समय भारी बारिश होने के चलते बचाव कार्य में भी समस्या आई है। मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के साथ मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद बस के यात्रियों को बाहर निकालने में सफलता पाई। राहत और बचाव का काम अभी जारी है।

सभी मृतक बिहार के बताए जा रहे हैं। पुलिस मृतकों की पहचान करने में जुटी हुई है। हादसे के समय बस में करीब 150 से ज्यादा यात्री सवार थे। इस हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इसके साथ ही हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया।

वहीं पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायाता देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.