BIHAR : अपराध नियंत्रण और शांति व्यवस्था कायम के लिए पुलिस पदाधिकारीयों कि बैठक..

क्राईम कंट्रोल एवं पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस पदाधिकारीयों के साथ कि गई बैठक जयनगर अनुमण्डल मुख्यालय स्थित जयनगर थाना परिसर में मधुबनी पुलिस कप्तान ( एसपी) डा. सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में जिलास्तरीय अनुमण्डल क्षेत्र के सभी डीएसपी,
पुलिस निरीक्षके , थाना अध्यक्ष समेत पुलिस पदाधिकारियों के साथ क्राईम कंट्रोल एवं आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी के मद्देनजर विधिव्यस्था को ले एक विशेष समीक्षा बैठक हुई। लगभग चार घण्टे की मैराथन समीक्षा बैठक के दौरान एसपी डा. सत्य प्रकाश के द्वारा बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों से आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर विधिव्यस्था बनायें रखने ,शान्तिपूर्ण भय मुक्त निष्पक्ष चुनाव कराने को ले तैयारी सम्बंधित विस्तृत जानकारी ली गई, समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एसपी डा. सत्य प्रकाश ने अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सीमांचल क्षेत्र होने को ले चुनाव के मद्देनजर विधिव्यस्था बनाये रखने और पर्व त्योहार को देखते हुए विशेष सतर्कता की जरूरत हैं अपराध नियंत्रण और शान्ति व्यवस्था कायम रखना हमारी पहली प्राथमिकता हैं।

क्राइम कंट्रोल तथा शराब धंधेबाजों पर नकेल कसना निरंतर जारी रखने की हिदायत दी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी तरह की लापरवाही व कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।लंबित कांडों की समीक्षा कर लम्बित कांडों का निष्पादन जल्द करने, केसों के संधारण, विभिन्न विभागीय कागजातों अभिलेखो की गहन जाँच की और समीक्षा करते हुये अभियान के तहत फरार वारंटियों ,वांक्षित अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया। सूचना तंत्र और टीम वर्क के तहत कार्यों का निष्पादन करें। आम जनों की सुरक्षा और क्षेत्र में विधि व्वयस्था और शांति बनाये रखना हमारी पहली प्राथमिकता हैं ।

असमाजिक तत्वों और अफवाह फैलाने वालों और सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने , 107 के तहत करवाई, बॉन्ड का प्रस्ताव, CCA के तहत जिला बदर , गुंडा पंजी, सूची बनाने, सभी बूथों की जानकारी बूथों का सत्यापन,सवेंदनशील और अति सवेंदनशील बूथों को चिन्हित करने, चुनाव को ले आदर्श आचार संघीता का पालन कराने और करवाई को ले भी निर्देश दिये । हम सभी अपनी अपनी जिम्मेदारियों के तहत कार्यों निर्वहन करें।जेल से छूटे हुए अपराधियों पर भी पैनी नजर और जानकारी रखें। जेल बन्द अपराधियों को भी जमानत पर रोक लगाने की प्रक्रिया को अपनाने हैं जिससे विधिव्यस्था बनी रहें। बैंकों में चेकिंग और आसपास भी गस्त लगायें। बैंकों में बिना कार्यों के संदिग्ध लोग दिखने पर गहन पूछ ताछ और जाँच करें। सीमांचल क्षेत्र होने के कारण असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने,अपराध नियंत्रण को लेकर दिवा , संध्या साथ ही रात्रि के कारण सम्भावित अपराध की सम्भावनाओं के बावत रात्रि गश्ती बढ़ाने समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को दिये।

क्राईम सह समीक्षा बैठक में मधुबनी निर्वतमान सदर डीएसपी कामिनी बाला, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक आलोक कुमार, राकेश कुमार रंजन, डीएसपी प्रभाकर तिवारी, जयनगर एसपी डा .शौर्य सुमन, झंझारपुर डीएसपी आशीष आनंद, बेनीपट्टी डीएसपी अरुण कुमार सिंह, फुलपरास डीएसपी प्रभात कुमार शर्मा, सर्किल इंस्पेक्टर आर के भानू, जयनगर थाना अध्यक्ष संजय कुमार, झंझारपुर थाना अध्यक्ष नेहा कुमारी, लदनिया थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह , देवधा थाना अध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा , बासोपट्टी थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार, समेत जिला क्षेत्र के सभी सर्किल इंस्पेक्टर ,थाना अध्यक्षों समेत कई पुलिस पदाधिकारी ने भाग लिया। एसपी डा. सत्य प्रकाश के द्वारा प्रेस वार्ता कर जानकारी दी गई कि यह जिलास्तरीय मीटिंग क्राईम कंट्रोल और आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिला क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक की गई हैं सभी से विस्तृत जानकारी ली गई और कई आ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये गये हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published.