छापेमारी के दौरान लोहरदगा से बरामद किया गया विस्फोटक समान, दो गिरफ्तार

लोहरदगा में घर से मिले भारी मात्रा में विस्फोटक सामान

Ranchi: लोहरदगा में छापे मारी के दौरान एक घर से भारी मात्रा मे विस्फोटक सामान बरामद किए गए है। लोहरदगा सदर थाना छेत्र पुलिस ने यह छापे पारी गुप्त सूचना के आधार पर मिली थी। छापेमारी के दौरान रामपुर गांव निवासी मो० शमीम (40वर्ष) के घर से पुलिस ने 3 बैग अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया है। वही मोके पर दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

सदर थान की पुलिस ने बताया की उन्हे सूचना मिली थी की रामपुर गाव के एक घर में भारी मात्र में विस्फोटक सामग्री राखी हुई है। जिसके बाद मध्यरात्रि में चपेमारी टीम का गठन कर मो० शमीम के घर में छापेमारी की गई। जहां से उन्हे 150 किलो अमोनियम नाइट्रेट पाऊडर मिले, जो की 50-50 किलो के तीन पैकेट में थे। गिरफ्तार आरोपियों में रामपुर निवासी मो. शमीम 40 वर्ष और नरकोपी रांची निवासी मो. इमरान शामिल है। मो० शमीम का कहना है की यह सामग्री उसे पत्थर तोड़ने के लिए मो. इमरान द्वारा दिए गए थे।

एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की ये दोनों अवैध पत्थर खादान में पत्थर तोड़ने के लिए वहा विस्फोटक उपलब्ध कराते थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार जर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.