झारखंड की हॉकी टीम राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के फाइनल में….

झारखंड की हॉकी टीम फाइनल में हरियाणा से करेगी मुकाबला

शनिवार को मणिपुर के इंफाल में 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 के सेमीफाइनल मैच का आयोजन किया गया। जिसमें झारखंड की हॉकी टीम ने उत्तर प्रदेश की टीम को 2-1 से हरा कर फाइनल मे प्रवेश किया है। फाइनल मैच 22 मई रविवार को होने वाले है। फाइनल में झारखंड की टीम हरियाणा की टीम से मुकाबला करेगी।

सेमाइफाइनल के दौरान झारखंड टीम की कप्तान बालो होरो ने 30वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर हाफ टाइम तक 1-0 से टीम को बढ़त दिला दी थी जिसके बाद हाफ टाइम के बाद 41वें मिनट में मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर को झारखंड की निशा मिंज ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। 45वें मिनट में यूपी की टीम ने फील्ड गोल किए। अंततः झारखंड की टीम ने अपनी 2-1 की बढ़त बनाए रखते हुए फाइनल में प्रवेश किया। यह दूसरी बार है की झारखंड की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया है।

झारखंड की हॉकी टीम में कप्तान बालो होरो, रोशनी आइंद, अनुपमा होरो, अंकिता बारला, गंगी बारला, रजनी केरकेट्टा, पार्वती टोपनो, विनीमा धान, सिलिबिया नाग, पुष्पा डांग, कौशल्या कुमारी, पूर्णिमा बरवा, स्वीटी डुंगडुंग, जमुना कुमारी, रीना कुमारी, पिंकी कुमारी, अनुप्रिया सोरेंग, निशा मिंज. टीम की कोच सुभिला मिंज और मैनेजर ईशा गुप्ता शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.