Power cut से परेशान साक्षी धौनी, सरकार से ट्वीट के जरिए उठाया सवाल

साक्षी धौनी power cut से परेशान

रांची: झारखंड में गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही। जिससे लोग काफी पेशान है। मौसम विभाग केंद्र ने भी 25-29 अप्रैल तक रांची के साथ साथ कई जिले जैसे बोकारो, गिरीडीह, पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, गड़वा, पलामू, चतरा, कोडरमा हीट वेव (लू) चलने का अनुमान लगाया है।  ऐसी स्थिति में रांची समेत कई शहरों में आठ से दस घंटे के बिजली न होना लोगों के लिए परेशानी पैदा कर रही है। अब तो आम लोगों के साथ-साथ खास लोगों को भी दिककते आरही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धौनी ने भी ट्वीट के जरिए बिजली कट को लेकर सरकार से सवाल किए है।

साक्षी धौनी ने ट्वीट में क्या कहा ?

साक्षी धोनी ने ट्वीट के जरिए सरकार से किया सवाल

साक्षी अपने ट्वीट में लिखती है “एक करदाता होने के तौर पर मैं जानना चाहती है आखिर इतने वर्षों से झारखंड में बिजली संकट क्यू बनी हुई है? हम अपनी तरफ से बिजली बचाने का पूरा प्रयास कर रहे है।” एमएस धौनी का परिवार फीलहाल रांची में ही है।

मौसम विभाग ने यह अनुमान लगाया है की 28 अप्रैल तक रांची का पारा 42 डिग्री तक जा सकता है। आपको बता दे की झारखंड प्रतिदिन 4246 मेगावाट बिजली उत्पादन करता है। जबकि झारखंड के हिस्से में सिर्फ 1246 मेगावाट की ही बिजली दी जा रही है। बाकी की 3000 मेगावाट दूसरे राज्यों को दिया जा रहा है। कहा जा रहा है गर्मी के मौसम में झारखंड में बिजली की मांग 2600 मेगावाट तक पहुँच गई है। जिसकी वजह से बिजली की पूर्ति नहीं हो पा रही है। जिससे लोड शेडींग हो रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.